www.hamarivani.com

Saturday, January 1, 2011

जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज रामटेक गोटेगांव रेल लाइन के लिये प्रधानमन्त्री से चर्चा कर इस साल बजट में धनराशि आवंटित करने की जनापेक्षा से अवगत करायेंगें। इस हेतु परियोजना का विस्तृत विवरण तथा अब तक इसके लिये चलाये गये आन्दोलनों कह जानकारी भी महाराजश्री को दी गई हैं।

उक्ताशय की बात इंका नेता आशुतोष वर्मा ने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में बतायी हें। इंका नेता वर्मा ने आगे उल्लेख किया है कि शंकराचार्य जी के नगर प्रवास के दौरान उन्होंने इस सम्बंध में विस्तार से चर्चा कर यह बताया कि पिछले रेल बजट में इस योजना के लिये सर्वे अपग्रेट करने के लिये राशि आवंटित की गई हैं। महाराज श्री से आग्रह किया गया हैं कि उनका आशीZवाद इस परियोजना को मिले ताकि उनकी तपोस्थली में देश के तत्कालीन प्रधानमन्त्री ने क्षेत्रीय सांसद एवं तत्कालीन केन्द्रीय मन्त्री कु. विमला वर्मा की मांग पर विशाल आमसभा में की गई घोषणा शीघ्र ही पूरी हो सके। रामटेक गोटेगांव नई रेल रेल लाइन की लंबाई 275 कि.मी. तथा लागत 528 करोड़ रुपये आंकी गई थी।

उल्लेखनीय हैं कि इंका नेता आशुतोष वर्मा की पहल पर सन 2004 - 2005 का रेल बजट पेश होने के बाद जिले में पूरे साल भर सर्व दलीय और सर्व वर्गीय पोस्टकार्ड अभियान चलाया गया था। जिसमें पूरे जिले से लगभग पच्चीस हजार नागरिकों ने संप्रग अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, प्रधानमन्त्री डॉ0 मनमोहन सिंह एवं रेल मन्त्री श्री लालू यादव को पोस्ट कार्ड लिखकर जनभागीदारी की थी। इसके अलावा जिले के सौ से अधिक राजनैतिक, सामाजिक, व्यापारिक, साहित्यिक, कर्मचारी, पत्रकार और जातीय संगठनों नें पत्र लिखकर सरकार से सौ करोड़ रूपये का प्रावधान करने की मांग की थी। इस अभियान में भागीदारी करते हुये जिले के सांसद विधायकों सहित विभिन्न स्थानीय निकायों के दो सौ सैन्तीस जनप्रतिनिधियों ने पत्र लिखकर बजट आवंटन की गुहार लगायी थी।

इंका नेता आशुतोष वर्मा ने आगे बताया हैं कि महाराजश्री ने प्रधानमन्त्री डॉ. मनमोहन सिंह से चर्चाकर इससाल बजट आवंटन किये जाने की जनभावना से अवगत करायेंगें। महाराजश्री के निज सचिव स्वामी सुबुद्धानन्द जी को समस्त दस्तावेज एवं जानकारी भी दी गई हैं।



























No comments:

Post a Comment