www.hamarivani.com

Wednesday, May 19, 2010

बिजली महंगा करना मतदाताओं साथ छल
सिवनी। बिजली महंगा करना प्रदेश के मतदाताओं के साथ भाजपा सरकार का छलावा हैं। वितरण में क्षरण,भ्रष्टाचार पर नियन्त्रण और सफेद हाथियो से बिजली के बिल का बकाया की वसूली यदि सरकार कर ले तो विद्युत मंड़ल मुनाफे में आ सकता हैंं। ना तो सरकार का प्रशासन पर नियन्त्रण है और ना ही अपराधियों पर पुलिय का नियन्त्रण रह गया हैं इसलिये पूरे प्रदेश में अंधेर नगरी चौपट राजा का आलम व्याप्त हो गया हैं।
उक्ताशय की बात जिले के वरिष्ठ इंका नेता आशुतोष वर्मा ने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में कहते हुये कहा हैं कि आज से छ: साल पहले बिजली,पानी और सड़क को मुद्दा बना कर भाजपा ने जनादेश प्राप्त किया था। भाजपा ने वायदा किया था कि एक साल के अन्दर पूरे प्रदेश में चौबीसों घंटे बिजली दी जायेगी। उनका यह वायदा तो मुगेरी लाल का हसीन सपना साबित होकर रह गया हैं। बिजली की आंख मिचोली आज भी जारी हैं। भीषण गर्मी में लोग बून्द बून्द पानी को तरस रहें हैं। इसके विपरीत प्रदेश की भाजपा सरकार जब देखो तब बिजली महंगी कर प्रदेश के भोले भाले मतदाताओं के साथ बार बार छल कर रही हैं।
इंका नेता वर्मा ने कहा हैं कि भाजपा के शासनकाल में पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार इतना अधिक अनियन्त्रित हो चुका हैं कि वह सर्वव्यापी हो गया हैं। सरकार और विद्युत मंड़ल यदि वितरण में होने वाले बिजली के क्षरण को रोक ले तो उत्पादन और मांग के बीच के अन्तर को काफी कम किया जा सकता हैं।भ्रष्टाचार पर नियन्त्रण करके भी लोगो को राहत पहुचायी जा सकती हैं। प्रदेश के कई बड़े बड़े उद्योंगों और समूचे प्रदेश के नगर निगमों,नगरपालिकाओं और नगर पंचायतों पर बिजली के बिलों का अरबों रुपये बाकी है। यदि सरकार इन सफेद हाथियों से बिजली के बिल की बकाया राशि सख्ती से वसूल कर ले तो ही विद्युत मंड़ल को बिजली महंगी करने का आवयक्ता नहीं पड़ेगी। यह सब उपाय करने के बजाय प्रदेश की भाजपा सरकार बार बार बिजली महंगी करके लोगों की जेबों पर डाका डाल रही हैं।
इंका नेता आशुतोष वर्मा ने विज्ञप्ति में आगे कहा हैं कि प्रदेश में सरकार का प्रशासन पर कोई नियन्त्रण नहीं रह गया हैं। हालात यहां तक बदतर हो चुके हैं कि सत्तादल के जनप्रतिनिधि भी जन समस्याओं का अधिकारियों से निराकरण कराने में अपने आप को निरीह कहते दिखायी दे रहे हैं। ऐसे ही पुलिस का अपराधियों पर कोई नियन्त्रण नहीं रह गया हैं। तभी तो सिवनी जैसे शान्त शहर में बीच बाजार हत्या जैंसी जघन्य घटना घट जाती हैं और हत्या का आरोपी पूरा शहर लांघकर कोर्ट में समर्पण करने पहुंच जाता हैं और पुलिय वहां से उसे पकड़कर अपनी पीठ खुद ही थपथपाती नज़र आती है। यही हाल बिजली चोरी के मामले में भी हैं। इसीलिये पूरे प्रदेश में अंधेर नगरी चौपट राजा का आलम व्याप्त हो गया हैं और प्रदेश का मतदाता अपने आप को ढ़गा हुआ सा महसूस कर रहा हैं।जिसका माकूल जवाब वो समय आने पर देगा।

No comments:

Post a Comment